डीएम ने की कजरीतीज की तैयारियों के संबंध बैठक, दिये आवश्यक निर्देश : गोण्डा

डीएम ने की कजरीतीज की तैयारियों के संबंध बैठक, दिये आवश्यक निर्देश : गोण्डा 



■ सभी संबंधित अधिकारी को कजरीतीज से पहले सारी             व्यवस्थाओं को सही करने के दिये निर्देश - डीएम

गोण्डा : जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा की अध्यक्षता में आगामी 5 सितंबर व 6 सितंबर, 2024 को आयोजित होने वाले कजरीतीज के पावन अवसर पर जलाभिषेक के संबंध में की जा रही तैयारियों के संबंध में कलेक्टर सभागार कक्ष में बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाय ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाये। इसके साथ ही बल्लियों की बैरी केटिंग की व्यवस्था बहुत ही अच्छी होनी चाहिये। इसके साथ ही बाबा पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर के महंत के द्वारा वहां पर चल रही व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया गया। इसी प्रकार बाबा दुःखहरण नाथ मंदिर के महंत के द्वारा सारी व्यवस्थाएं के संबंध में जानकारी दी गई, तथा संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष के द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में अवगत कराया गया। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के सफाई व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी गई। 



बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरयू घाट पर नाव की व्यवस्था, गोताखोर की व्यवस्था तथा लाइट व साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएं बहुत ही सही से कराया जाय। 

वहीं बैठक में जिलाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय को निर्देश दिये हैं कि रूट डायवर्जन का कार्य पहले से ही करा दिया जाय, ताकि आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत ना होने पाये। बैठक में जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सरयू घाट करनैलगंज में जल भरने से लेकर मंदिरों में जलाभिषेक होने तक सारी व्यवस्थाएं सही से कराना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी संबंधित अधिकारी को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये।

वहीं बैठक में पीडब्ल्यूडी के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि सरयू कटरा घाट कर्नलगंज से पृथ्वीनाथ मंदिर व दुःखहरण नाथ मंदिर तक रास्ते पर विशेष ध्यान दिया जाय, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाये। बैठक में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी करनैलगंज व सदर गोंडा को सख्त निर्देश दिए हैं कि सारी व्यवस्थाएं बहुत ही अच्छी कराना सुनिश्चित करें तथा संबंधित विकासखंड के बीडीओ व थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं को कहीं पर भी कोई समस्या ना होने पाये।

बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि  सरयू घाट करनैलगंज से लेकर शिव मंदिर पृथ्वीनाथ मंदिर, दुःखहरण नाथ मंदिर तक रास्ते में पड़ने वाले सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक शौचालय पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहेंगे।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी एवं पश्चिमी, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा, उप जिलाधिकारी करनैलगंज, सदर गोंडा, मनकापुर, तरबगंज तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी करनैलगंज, गोंडा सदर, इटियाथोक, तरबगंज, मनकापुर, पीडब्ल्यूडी सीडी-1, नगर पालिका गोंडा संजय कुमार मिश्र, नगरपालिका करनैलगंज, जिला पंचायत राज अधिकारी, पीटीओ शैलेंद्र त्रिपाठी,  महंत पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर खरगूपुर, दुःखहरण नाथ मंदिर गोंडा संबंधित थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

IF YOU HAVE ANY QUERIY REGARDING NEWS CONTACT ME THROUGH MAIL aakashgonda30@gmail.com

Previous Post Next Post