शहर के गुरुनानक चौराहे पर जल्द होगी पर ट्रैफिक लाइट एवं कैमरा से ऑटोमेटिक चालान की व्यवस्था : जिलाधिकारी, गोण्डा

शहर के गुरुनानक चौराहे पर जल्द होगी पर ट्रैफिक लाइट एवं कैमरा से ऑटोमेटिक चालान की व्यवस्था : जिलाधिकारी, गोण्डा



■ उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता पर हो समाधान-डीएम

■ उद्योग, व्यापार तथा श्रम बन्धुओं द्वारा अवगत कराये गये समस्याओं का समय से करें समाधान अधिकारी-जिलाधिकारी

गोण्डा : जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा की अध्यक्षता में उद्योग बंधु, श्रम बंधु व व्यापार बंधुओं की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। उद्योग बंधु की बैठक में सर्वप्रथम पिछले कार्यवृत्ति की अनुपालन स्थिति जानी गयी। जिलाधिकारी ने उद्यमियों की समस्याओं से अवगत हुए एवं संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निस्तारण हेतु निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ ने उपायुक्त उद्योग के स्तर से आवेदनकर्ता की पात्रता व सभी संबंधित औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद उसे बैंकों एवं अन्य अधिकारियों को अग्रसारित किया जाय। अग्रसारित होने के बाद यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी आवेदन अस्वीकृत न हो। सभी लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण हेतु विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया। 

उद्योग बंधु की बैठक में एक जनपद एक उत्पाद योजना की प्रगति भी जानी गयी तथा जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों को प्रोत्साहित भी किया।

बैठक में व्यापारियों द्वारा शहर में जाम, विद्युत, शौचालय सड़क मार्ग आदि को लेकर समस्या उठाई गई जिस पर जिलाधिकारी ने उन्हें तत्काल समस्या निस्तारण करने के निर्देश दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्योग बंधुओं एवं व्यापार बन्धुओं व श्रम बन्धुओं की समस्याओं का समाधान समय से कराना सुनिश्चित करें। बैठक में उपायुक्त उद्योग व अन्य विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि व्यापार बन्धुओं व उद्योग बन्धुओं के व्यापार में अपेक्षित सहयोग करना सुनिश्चित करें। 

बैठक में व्यापारियों ने अपने-अपने सुझाव दिये जिस पर जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी मिलकर समस्या का समाधान करायें।

बैठक में पीएम विश्वकर्मा योजना की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान सभी अधिकारियों को पीएम विश्वाकरमा योजना के आवेदनों का समय से सत्यापन कर दिया जाय। ताकि सभी लाभार्थियों का आवेदन समय से सत्यापन कर योजना का लाभ दिया जा सके। 

बैठक में उद्योग बन्धुओं द्वारा शहर में सर्वाधिक जाम की समस्या तथा ट्रैफिक नियमों का पालन न होने के संबंध में अवगत कराया, तथा बैठक में उद्योग बंधु, व्यापार बन्धुओं के द्वारा दिए गए सुझाव पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ प्रवर्तन शैलेंद्र त्रिपाठी को निर्देश देते हुए कहा कि गुरु नानक चौराहे पर ट्रैफिक लाइट एवं कैमरा से ऑटोमेटिक चालान की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा, परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्र शेखर, जिला उद्योग अधिकारी बाबूराम, उपश्रमायुक्त मोहम्मद अब्बास, सत्येंद्र सिंह श्रम विभाग, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, औषधि निरीक्षक रजिया बानो, आयकर विभाग के अधिकारीगण, एआरटीओ शैलेन्द्र त्रिपाठी, परिवहन विभाग, एडीपीआरओ पंचायत विभाग, नगरपालिका गोण्डा, सहित उद्योग, व्यापार, श्रम बन्धु के पदाधिकारीगण अन्य सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

IF YOU HAVE ANY QUERIY REGARDING NEWS CONTACT ME THROUGH MAIL aakashgonda30@gmail.com

Previous Post Next Post