मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन ने गोंडा में संभाला कार्यभार, विकास योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर दिया जोर : गोण्डा

मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन ने गोंडा में संभाला कार्यभार, विकास योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर दिया जोर : गोण्डा



गोंडा, शनिवार : 2021 बैच की आईएएस अधिकारी अंकिता जैन ने शनिवार शाम को गोंडा जिले के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के पद पर अपना कार्यभार संभाला। विकास भवन स्थित कार्यालय में जॉइनिंग के बाद उन्होंने तत्काल विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले की विकास योजनाओं की समीक्षा की और आगामी कार्ययोजनाओं पर विस्तृत चर्चा की।

●विकास भवन का निरीक्षण और अधिकारियों से परिचय

कार्यभार ग्रहण करने के बाद सीडीओ अंकिता जैन ने विकास भवन परिसर का व्यापक निरीक्षण किया। उन्होंने विभिन्न विभागों के कार्यालयों का दौरा करते हुए वहां की कार्यप्रणाली, सुविधाओं और मौजूदा चुनौतियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने जिला विकास अधिकारी सुशील श्रीवास्तव, डीसी एनआरएलएम जे.एन. राव, डीपीआरओ लाल जी दुबे समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर उनका परिचय लिया और टीमवर्क के महत्व पर जोर दिया।



●जनता के हित में पारदर्शी और समयबद्ध कार्यों पर फोकस

संक्षिप्त बैठक के दौरान सीडीओ ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन की सभी योजनाओं को समयबद्ध, पारदर्शी और प्रभावी ढंग से लागू किया जाए ताकि जनता को अधिकतम लाभ मिल सके। उन्होंने विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं के विकास, स्वच्छता, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार सृजन पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही।

●मातहत कर्मचारियों को प्रोत्साहन और समर्पण की अपील

अंकिता जैन ने विभागीय कर्मचारियों से बातचीत करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया और कहा कि सभी को मिलकर टीम भावना के साथ कार्य करना होगा। उन्होंने कर्मचारियों से अपेक्षा की कि वे अपने कार्यों में निष्ठा और समर्पण का परिचय दें ताकि जिले का समग्र विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

●सीडीओ अंकिता जैन का विज़न और प्राथमिकताएं

इस अवसर पर सीडीओ अंकिता जैन ने कहा, "गोंडा जिले के सर्वांगीण विकास के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा। मेरी प्राथमिकता होगी कि शासन की सभी महत्वपूर्ण योजनाओं को धरातल पर उतारा जाए और उन्हें सफलतापूर्वक संचालित किया जाए। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को गति देने के लिए नवीन पहल की जाएंगी और जनता की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।"

●जनप्रतिनिधियों और सामाजिक संगठनों से सहयोग की अपील

सीडीओ ने आगे बताया कि वे जल्द ही जिले के जनप्रतिनिधियों, पंचायत सदस्यों और विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ बैठक करेंगी ताकि विकास कार्यों में सबका सहयोग और सहभागिता प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि जनता की आवश्यकताओं और सुझावों को ध्यान में रखते हुए विकास की योजनाएं तैयार की जाएंगी, जिससे समावेशी विकास को बढ़ावा मिलेगा।

●प्रशासनिक और राजनीतिक हलकों में उत्साह

अंकिता जैन के मुख्य विकास अधिकारी के रूप में गोंडा में कार्यभार ग्रहण करने से लोगों को उम्मीद है कि उनकी नेतृत्व क्षमता और प्रशासनिक कौशल से जिले के विकास कार्यों को नई दिशा और गति मिलेगी। स्थानीय निवासियों ने भी उनकी नियुक्ति का स्वागत किया है और बेहतर विकास कार्यों की उम्मीद जताई है। ग्राम प्रधानों में उत्साह है। 

●उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया स्वागत 

कार्यभार सम्भालने के दौरान में पीडी चंद्रशेखर, नाजिर सुधीर सिंह, अभय सिंह रमन, डीसी जनार्दन प्रसाद यादव समेत कई विभागीय अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। सभी ने नए सीडीओ के साथ मिलकर जिले के विकास के लिए समर्पित भाव से कार्य करने का संकल्प लिया।

● भविष्य की योजनाओं पर ध्यान

अंत में, सीडीओ अंकिता जैन ने संकेत दिया कि आने वाले दिनों में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, उद्योग और बुनियादी ढांचे के क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के समन्वय से जिले को विकास के नए आयामों तक पहुंचाया जाएगा और गोंडा को प्रदेश के अग्रणी जिलों में शामिल करने का प्रयास किया जाएगा।

गोंडा जिले में सीडीओ अंकिता जैन की नियुक्ति से जिलेवासियों में विकास की नई उम्मीदें जगी हैं। उनके नेतृत्व में जिले के समग्र विकास की दिशा में सकारात्मक परिवर्तन की आशा की जा रही है।








Post a Comment

IF YOU HAVE ANY QUERIY REGARDING NEWS CONTACT ME THROUGH MAIL aakashgonda30@gmail.com

Previous Post Next Post