हाथ में पोस्टर लेकर चौराहे के टिवाडर पर खड़ा दिखा छात्र, रोते हुए सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार !, जानें क्या है मामला : गोण्डा

हाथ में पोस्टर लेकर चौराहे के टिवाडर पर खड़ा दिखा छात्र, रोते हुए सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार !, जानें क्या है मामला : गोण्डा


गोण्डा : यूपी पुलिस भर्ती में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु सीमा में छूट की मांग को लेकर गोंडा के एक युवक ने सीएम योगी से गुहार लगाई है। मंगलवार को शिवम मिश्रा नाम का यह युवक हाथ में पोस्टर लेकर शहर के गुरुनानक चौराहे पर खड़ा रहा और आने जाने वाले लोगों से मदद की गुहार लगा रहा था।

पूछने पर युवक ने बताया कि पहले तो पांच साल भर्ती नहीं निकाली और अब सामान्य वर्ग के युवाओं की आयु सीमा 22 वर्ष कर दी गयी है। इससे तमाम युवक भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो जा रहे हैं। युवक का कहना है कि जब अन्य वर्ग के लोगों को 5 वर्ष की छूट देकर उन्हे 27 वर्ष तक भर्ती किया जा रहा है तो सामान्य वर्ग के युवाओं के साथ यह अन्याय क्यों?

मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के झिलाही बाजार के रहने वाले शिवम मिश्रा का कहना है कि वर्ष 2019 से पुलिस भर्ती का लालीपॉप दिया जा रहा है। न 19 में भर्ती निकली, न 20, 21, 22 में। अब एक साथ 60 हजार भर्ती निकाली गयी है। यह पिछले वर्षों की भर्ती है। इसमें उन सभी युवाओं को मौका मिलना चाहिए जो पिछले पांच सालों से भर्ती का इंतजार कर रहे थे। पांच साल बाद भर्ती निकाली गयी, इसमें भी सामान्य वर्ग के युवाओं के लिए आयु सीमा 22 वर्ष तय कर दी गयी है।

शिवम का कहना है कि आयु सीमा बहुत कम है। शिवम ने मुख्यमंत्री योगी से सवाल करते हुए कहा कि एक तरफ आप अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आसन सीमा में पांच वर्ष की छूट दे रहे हैं तो वहीं सामान्य वर्ग के युवाओं के लिए महज 22 साल की आयु सीमा तय कर रहे हैं। शिवम ने कहा कि 22 वर्ष में सामान्य वर्ग का युवा बूढा नहीं हो जाता।

गोंडा लखनऊ मार्ग पर शहर के व्यस्ततम चौराहे पर हाथ में पोस्टर लेकर पुलिस भर्ती में आयु सीमा बढाने की मांग रहे शिवम ने हर आने जाने वाला का ध्यान अपनी तरफ खींचा। शिवम ने रोते हुए बताया कि वह पांच साल से पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था लेकिन अब जब भर्ती निकाली गयी है तो आयु सीमा बेहद कम कर दी गयी। शिवम की मांग है कि सामान्य वर्ग के युवाओं को आयु सीमा में छूट दी जाए ताकि उनके साथ भी न्याय हो सके।

Post a Comment

IF YOU HAVE ANY QUERIY REGARDING NEWS CONTACT ME THROUGH MAIL aakashgonda30@gmail.com

Previous Post Next Post