गोण्डा में 23 नवनियुक्त नलकूप चालकों को मिली नियुक्ति

गोण्डा में 23 नवनियुक्त नलकूप चालकों को मिली नियुक्ति



टीम गोण्डा जागरण Daily News 

गोण्डा : बुधवार को जिले के नवनियुक्त 23 नलकूप चालकों को नियुिक्त पत्र वितरित किया गया। मुख्य कार्यक्रम एनआईसी गोण्डा में आयोजित हुआ। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदत्यिनाथ ने वीडियोकान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से लखनऊ से नवनियुक्त नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया तथा उन्हें सम्बोधित किया। एनआईसी में ही विधायक कटरा बाजार  बावन सिंह व विधायक मेहनौन विनय द्विवेदी, जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल तथा सांसद गोण्डा के प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्रा ने 15 नवनियुक्त नलकूप चालकों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र प्रदान किया। नियुक्ति पत्र  वितरण कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने  वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से नवनियुक्त नलकूप चालकों को बधाई दी तथा उनसे संवाद स्थापित किया।इस अवसर पर विधायक कटरा बाजार बावन सिंह ने प्रदेश सरकार की ओर से नवनियुक्त नलकूप चालकों को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के बीच प्रदेश सरकार द्वारा लगातार पारदर्शी ढंग से रोजगार सृजन का कार्य किया जा रहा है। अभी ििवगत दिनों सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के बाद आज नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जा रहा है, जो सरकार की रोजगार सृजन की मंशा का प्रतीक है विधायक मेहनौन विनय द्विवेदी ने सभी नवनियुक्त नलकूप चालकों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार रोजगार सृजन के प्रति बेहद गम्भीर है। एक ओर जहां कोरोना संकट के कारण तमाम लोगों को रोजगार प्रभावित हुआ है, वहीं प्रदेश सरकार द्वारा रोजगार देने का काम बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं के प्रति बेहद संवदेनशील है। उसी क्रम में नलकूप चालकों की नियुक्ति प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती गई है तथा आने वाले दिनों में नलकूप चालकों की तैनाती हो जाने से किसानों को सिंचाई की समस्या से निजात मिल सकेगी।

जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने कहा कि पारदर्शी प्रक्रिया के तहत चयनित नलकूप चालकों की नियुक्ति होने से जिले में किसानों की नलकूप विभाग से सम्बन्धित शिकायतों में निश्चित ही कमी आएगी और किसान भाइयों को समय से पानी की आपूर्ति हो सकेगी। एक्सईएन नलकूप एस0के0 सोनकर ने बताया कि जिले में 23 नलकूप चालकों की नियुिक्त हुई है, जिसके सापेक्ष 15 नलकूप चालकों को एनआईसी में नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र नलकूप चालकों को क्षेेत्र आवंटन कर उनकी सेवाएं लेनी शुरू कर दी जाएगीं।



 नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में अधीक्षण अभियन्ता नलकूप अजय मेहरोत्रा, पीडी सेवाराम चाौधरी तथा सहायक अभियन्तागण व नवनियुक्त नलकूप चालकगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

IF YOU HAVE ANY QUERIY REGARDING NEWS CONTACT ME THROUGH MAIL aakashgonda30@gmail.com

Previous Post Next Post