चिकित्सालय प्रतिपूर्ति फाइल भेजने के नाम पर लेता था पैसा : गोण्डा

चिकित्सालय प्रतिपूर्ति फाइल भेजने के नाम पर लेता था पैसा : गोण्डा



गोण्डा : सीएमओ कार्यालय गोंडा का लिपिक पांच हजार रुपये की घूस लेते गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा अधिकारी गोंडा कार्यालय में एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई में उसे रंगे हाथों पकड़ा गया है।

मेडिकल प्रतिपूर्ति फाइल को भेजने के लिए बाबू धर्मेश राय ने पीड़ित रघुराज सोनकर से पांच हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। बताते चले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी गोंडा के कार्यालय में हुई कार्रवाई से वहां मौजूद कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। कर्मचारी अपनी सीटें छोड़ कार्यालय से खिसक लिए। घूसखोर लिपिक के खिलाफ नगर कोतवाली गोंडा में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

घूस मांगने का किया था शिकायत

कोतवाली देहात के रहने वाले रघुराज सोनकर ने एंटी करप्शन विभाग से स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ लिपिक धर्मेश राय के घूस मांगने की शिकायत 23 फरवरी 024 को की थी। श्री रघुराज ने बताया विभाग को बताया, कि मेरे पिताजी श्री खुशीराम सोनकर वन विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी हैं जिनका इलाज चल रहा है उसी के मेडिकल प्रतिपूर्ति के लिए विभाग से फाइल मुख चिकित्सा अधिकारी कार्यालय आई थी जिसको भेजने के लिए बाबू ने ₹5000 घूस की मांग की थी उन्होंने कहा था कि यह पैसा तुम नहीं दोगे तो तुम्हारी फाइल पड़ी रहेगी। श्री सोनकर ने बुलाया की मेरे काफी निवेदन करने के बावजूद भी संबंधित बाबू ने मेरी नहीं सुनी इसलिए विवस होकर के मैं ₹5000/- घूस देते रंगे हाथ बाबू को पकड़वाना चाहता था ।

सही काम कराने में भी घूसघोरी, क्या कहते हैं रघुराज सोनकर

इस संबंध में रघुराज सोनकर ने बुलाया की पिताजी के मेडिकल प्रतिपूर्ति फाइल भेजना के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के लिपिक ने उनसे पांच हजार रुपये घूस मांगी। सही काम कराने के भी घूस मांगने पर मैने आरोपित को सजा दिलाने का निर्णय किया।

क्या कहते हैं प्रभारी निरीक्षक एंटी करप्शन

एंटी करप्शन इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने बताया पीड़ित के शिकायत करने पर गोपनीय जांच कराई गई। इसमें घूस मांगने की पुष्टि होने पर आरोपित को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। जिसे मंगलवार दोपहर बाद आरोपित को कार्यालय से दबोच लिया। इंस्पेक्टर एंटी करप्शन धनंजय सिंह ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी गोंडा के कार्यालय में कार्यरत आजमगढ़ के रहने वाले वरिष्ठ लिपिक धर्मेश राय के विरुद्ध नगर कोतवाली गोंडा में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है उसे बुधवार को एंटी करप्शन कोर्ट गोरखपुर में पेश किया जाएगा।

Post a Comment

IF YOU HAVE ANY QUERIY REGARDING NEWS CONTACT ME THROUGH MAIL aakashgonda30@gmail.com

Previous Post Next Post